What is Safe Zone In Free Fire

4
सेफ जोन फ्री फायर के गेम एलिमेंट्स में से एक है जिसे कुछ लोग आमतौर पर शुरुआती खिलाड़ियों के बारे में गलत समझते हैं। यह मूल तत्व हैं जिन्हें आपको युद्ध के मैदान खेलने से पहले पता होना चाहिए। सुरक्षित क्षेत्र के साथ स्वीकार किए जाने से आपकी रणनीति और सामरिक खेल में सुधार होगा। नीचे फ्री फायर में सुरक्षित क्षेत्र के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें।




Duration

पहला सुरक्षित क्षेत्र 4 मिनट में दिखाई देता है और इसे पूरे बरमूडा भूमि को कवर करना चाहिए। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि चार मिनट कुल समय है जिसमें आपकी पैराशूटिंग अवधि शामिल है। यदि आप नक्शे के किनारे पर जा रहे हैं, तो आपके पास बस कम समय है। इस बिंदु पर, आपको कोई समय बर्बाद नहीं करना चाहिए और हथियार, कवच और कुछ भी लूटना चाहिए जो आपको तेजी से चाहिए। व्यावहारिक रूप से, आपके पास अगले सुरक्षित क्षेत्र तक पहुंचने के लिए कुछ मिनट हैं। अपने खिलाड़ी को उठाते समय अपनी प्राथमिकता रखें और यदि आप निकटतम सुरक्षित क्षेत्र से बहुत दूर हैं तो एक वाहन लें।

Appearance

सेफ ज़ोन नक्शे पर एक बड़े चौड़े घेरे के रूप में दिखाई देता है और यह युद्ध के मैदानों में सुरक्षित क्षेत्र है। हम इसे "खेलने योग्य क्षेत्र" कहना चाहते हैं या PUBG के प्ले ज़ोन के रूप में काम करते हैं। तो, यह स्पष्ट होना चाहिए कि जब तक आप रहते हैं, आपको सफेद सर्कल के अंदर रहना होगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस रणनीति को लागू करना चाहते हैं, आपको इस सफ़ेद वृत्त के बदलावों के बारे में सचेत रखना होगा। एक उलटी गिनती घड़ी भी है लेकिन क्षेत्र को सुनिश्चित करने के लिए आपको नक्शे की जांच करनी पड़ सकती है।



Nature

सुरक्षित क्षेत्र की एक मूल प्रकृति है, लगातार सिकुड़ना और समय के साथ सफेद घेरा छोटा हो जाना। सफेद वृत्त के बाहर बस एक मृत क्षेत्र है जहां मृत्यु का बादल धीरे-धीरे आपके स्वास्थ्य बार को खा जाता है। यदि आपका खिलाड़ी दो मिनट के भीतर सफेद सर्कल में नहीं जा सकता है, तो वह मर जाएगा। सिकुड़ने की प्रक्रिया एक लहर की तरह होती है जो आपके खिलाड़ी की दौड़ने की गति से तेज़ होती है। इसीलिए हमने आपको अगले सुरक्षित क्षेत्र के साथ सतर्क रहने और सफेद घेरा सिकुड़ने से पहले ही अपने खिलाड़ी को सुनिश्चित करने का सुझाव दिया है।

सिकुड़ता सेफ जोन वास्तव में एक गेम मैकेनिज्म है जो इसी तरह की बैटल रॉयल गेम्स पर भी लागू होता है। सिक्योर ज़ोन अधिक गतिशील गेमप्ले को चलाने और सत्र को सीमित करने के लिए है। क्या आप सोच सकते हैं कि खिलाड़ी घंटों तक आराम से रहे? अंत में, हर खिलाड़ी को गेमप्ले में एक-दूसरे को मारना चाहिए। आप नक्शे के किसी भी हिस्से का पता लगा सकते हैं और किसी विशेष क्षेत्र में विशिष्ट हथियारों या वस्तुओं को लूट सकते हैं लेकिन आपको सफेद सर्कल प्रगति के साथ सतर्क रहने की आवश्यकता है। अगर आपके पास अपने पसंदीदा हथियार हैं तो कुछ भी नहीं है लेकिन उन्हें इस्तेमाल करने का कोई मौका दिए बिना मर जाएं।

Also Read: Free fire ko hack karne wala app | Free Fire Ko Hack Kaise Kare | फ्री फायर हैक कैसे करे

सुरक्षित क्षेत्र वह क्षेत्र है जहाँ तार्किक रूप से, बचे हुए को इकट्ठा किया जाता है। तो, यह कुल "सुरक्षित" क्षेत्र नहीं है जो आपको हर समय सुरक्षित रखता है। यहां तक ​​कि अगर आप सफेद सर्कल तक पहुंच गए हैं, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आप सतर्कता को ढीला कर सकते हैं क्योंकि खिलाड़ी आपको मारने के लिए तैयार हैं। मुकाबला के लिए तैयार रहें!
Tags

एक टिप्पणी भेजें

4 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top